इस सुपरस्टार की सिफारिश पर Shahrukh Khan को मिली थी पहली फिल्म 'दीवाना'

इस सुपरस्टार की सिफारिश पर Shahrukh Khan को मिली थी पहली फिल्म 'दीवाना'

नई दिल्ली: शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने हाल ही में बॉलीवुड इंडस्ट्री में 28 साल पूरे किए हैं. टीवी से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाले शाहरुख खान इंडस्ट्री में बतौर किंग खान राज कर रहे हैं. फिल्म 'दीवाना' से 'जीरो' तक उनके अभिनय को खूब सराहना मिली, लेकिन क्या आपको मालूम है कि शाहरुख खान को उनकी पहली फिल्म कैसे मिली. तो चलिए हम बताते हैं.

दरअसल, 1992 में रिलीज हुई फिल्म 'दीवाना' में ऋषि कपूर, दिव्या भारती के अलावा शाहरुख खान नजर आए थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म के लिए मेकर्स की पहली पसंद शाहरुख खान नहीं, बल्कि उस दौर के सुपरहिट हीरो सनी देओल थे. मेकर्स चाहते थे कि 'दीवाना' में सनी देओल ही लीड रोल निभाएं लेकिन किसी कारणवश सनी ने इस फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया. फिर क्या था, सनी देओल के पिता धर्मेंद्र ने दीवाना के निर्माता गुड्डू धनोआ को युवा कलाकार शाहरुख खान का नाम सुझाया. धमेंद्र की सिफारिश से शाहरुख खान को उनकी पहली फिल्म 'दीवाना' मिली और इस तरह से उन्होंने बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा. 

शाहरुख खान की फिल्म 'दीवाना' सुपर-डूपर हिट रही. अपनी पहली ही फिल्म से शाहरुख खान ने हर दिल में जगह बना ली. बॉलीवुड के दरवाजे उनके लिए पूरी तरह से खुल गए. 'दीवाना' के बाद शाहरुख ने 'चमत्कार', 'राजू बन गया जेंटलमैन', 'बाजीगर', 'डर', 'करण अर्जुन', 'कुछ कुछ होता है', 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'मोहब्बतें', 'कभी खुशी कभी गम' जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. 

शाहरुख खान साल 2018 में फिल्म 'जीरो' में नजर आए थे और अब उनके फैंस को इंतजार है उनकी अगली फिल्म के अनाउंसमेंट का.