केएल राहुल ने किया खुलासा, इस गेंदबाज को खत्म करना चाहते थे क्रिस गेल

केएल राहुल ने किया खुलासा, इस गेंदबाज को खत्म करना चाहते थे क्रिस गेल

नई दिल्ली: आईपीएल (IPL) टीम किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के ओपनर क्रिस गेल (Chris Gayle) को उनकी बेफिक्री के लिए जाना जाता है. मस्तमौला गेल अक्सर साथी खिलाड़ियों के साथ मैदान पर हंसी मजाक करते हुए नजर आते हैं और कई बार तो अपनी हरकतों से दर्शकों को भी हंसने पर मजबूर कर देते हैं. लेकिन सच तो ये है कि गेल को भी गुस्सा आता है. 2 साल पहले आईपीएल के दौरान गेल इतने गुस्से में आ गए थे कि उन्होनें सामने वाली टीम के एक गेंदबाज को खत्म करने का फैसला कर लिया था. इस बात का खुलासा खुद गेल के पंजाब टीममेट केएल राहुल (KL Rahul) ने किया.

राहुल ने टीम इंडिया के साथी खिलाड़ी मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) से बातचीत के दौरान कहा कि सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ एक मुकाबले में क्रिस गेल को इतना गुस्सा आया था कि उन्होनें सनराइजर्स के गेंदबाज राशिद खान (Rashid Khan) को खत्म करने की धमकी तक दे डाली थी. 

इस बारे में बातचीत करते हुए राहुल ने कहा, 'मुझे याद है 2018 में क्रिस गेल रनों के भूखे थे. वह उस सीजन में शानदार प्रदर्शन करना चाहते थे. वो गुस्से में थे और वह मैच जीतना चाहते थे. हमारा मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ था. तब गेल ने मुझे कहा था कि अगर राशिद खान मुझे घूरेगा तो मैं उसे खत्म कर दूंगा. गेल ने मुझसे कहा था कि अगर राशिद खाना आता है तो मैं उसे फिनिश कर दूंगा, क्योंकि मुझे पसंद नहीं है कि कोई स्पिनर आए और घूरकर मुझे नीचा दिखाने की कोशिश करे.'

गेल की राशिद खान को धमकी वाली बात का खुलासा करने के बाद राहुल ने क्रिकेट पर कोरोना वायरस के असर के बारे में भी बात की और कहा कि वह इस साल आईपीएल खेलने के लिए काफी उत्साहित थे. गौरतलब है कि किंग्स इलेवन पंजाब ने राहुल को अपना कप्तान नियुक्त कर दिया था. इसकी सबसे बड़ी वजह थी राहुल की विस्फोटक बल्लेबाजी और उनकी मुश्किल वक्त में टीम को संभालने की कला. 

राहुल ने इस बारे में कहा 'वास्तव में मैंने आईपीएल को बहुत मिस किया है. टीम की कप्तानी करना, यह मेरे लिए एक बहुत बड़ा सीजन होने वाला था. मुझे लगा कि हमारी टीम में इस बार काफी शानदार खिलाड़ी है. मैं क्रिस गेल और ग्लैन मैक्सवेल तथा अन्य खिलाड़ियों के साथ खेलने को लेकर उत्साहित था.'