कोटा: पुलवामा में शहीद जवान की पत्नी ने कांग्रेस MLA पर लगाया बड़ा आरोप, कहा कुछ ऐसा...

कोटा: पुलवामा में शहीद जवान की पत्नी ने कांग्रेस MLA पर लगाया बड़ा आरोप, कहा कुछ ऐसा...

कोटा: राजस्थान के कोटा सांगोद से कांग्रेस विधायक भरत सिंह पर एक वीरांगना ने आरोप लगाया है कि, उनके पति शहीद हेमराज मीणा का स्मारक बनने में, वह रोड़ा अटकाने का काम कर रहे हैं. वीरांगना मधुबाला मीणा ने विधायक के खिलाफ प्रेस कांन्फ्रेस कर कहा कि, 'जब तक पति का स्मारक नहीं बनेगा तब मैं सरकार से लड़ती रहूंगी'. वीरांगना ने शहीद स्मारक और स्मृति पार्क नहीं बनने के लिए विधायक से अपनी नाराजगी जताई है.

बता दें कि, पुलवामा आतंकी हमले में शहादत पाने वाले कोटा के वीनोद गांव के लाल हेमराज मीणा की शहादत को करीब 15 महीने गुजर चुके हैं. लेकिन आज भी शहीद की प्रतिमा अभी भी स्थापित किए जाने की प्रतीक्षा में हैं. वहीं, वीरांगना मधुबाला मीणा ने रविवार को इस पूरे मामले को लेकर पूर्व सैनिक सेवा परिषद के बैनर तले एक प्रेस कांफ्रेस करके निराशा और आक्रोश का इजहार किया.

वीरांगना ने इस दौरान खुलासा करते हुए कहा कि साल 2019 में उन्हें कांग्रेस की तरफ से लोकसभा चुनाव (Loksabha Chunav 2019) लड़ने के लिए टिकट ऑफर किया गया था. लेकिन उन्हे राजनीति में कोई रुचि नहीं हैं.

उन्होंने इशारों ही इशारों में आरोप लगाया कि, कांग्रेस के विधायक उनके गांव में शहीद के पार्क और प्रतिमा निर्माण में रोड़े अटका रहे हैं. वीरांगना ने प्रदेश सरकार से मांग की हैं कि, शहीद के गांव में स्मृति पॉर्क और प्रतिमा स्थापना के अलावा सांगोद में अदालत चौराहे पर अविलंब शहीद की प्रतिमा स्थापित होनी चाहिए.

इधर, पूर्व सैनिक सेवा परिषद ने भी इस पूरे मामले में वीरांगना का समर्थन करते हुए, भूख हड़ताल की चेतावनी दी है और जिला सैनिक कल्याण अधिकारी को भी खरी-खरी सुनाई है.