बिहार बाढ़: सुगौली-नरकटियागंज के बीच ट्रेन सेवाएं स्थगित; छह ट्रेनें डायवर्ट की गईं

बिहार बाढ़: सुगौली-नरकटियागंज के बीच ट्रेन सेवाएं स्थगित; छह ट्रेनें डायवर्ट की गईं
पटना: बिहार में बाढ़ का पानी बढ़ने का सिलसिला जारी है, पुल संख्या 248 पर पानी के बहाव के कारण सुगौली-मझौलिया (SGL-MJL) सेक्शन के बीच ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया गया।

रेलवे का बयान पढ़ा, '' सुगौली-मझौवलिया (SGL-MJL) खंड के बीच रेल यातायात को निलंबित करने के कारण 0105 बजे के बाद बाढ़ का पानी पुल नंबर 248 के गर्डर को छू गया था, ट्रेन सेवाएं सुगौली-नरकटियागंज से निलंबित कर दी गई हैं। ''

ट्रेनों की सूची में शामिल हैं:

1) 02558 दिल्ली-मुजफ्फरपुर सप्त क्रांति एक्सप्रेस दिल्ली से 24/07/2020 को शुरू होने वाली विशेष यात्रा * गोरखपुर-सिवान-छपरा-हाजीपुर-मुजफ्फरपुर * गोरखपुर-नरकटियागंज-सुगौली-मुजफ्फरपुर के बजाय * से होकर निकली है।

२) ०२५५rant मुज़फ़्फ़रपुर-दिल्ली सप्त क्रांति एक्सप्रेस मुजफ्फरपुर से २५/० Muz/२०२० पर शुरू होने वाली यात्रा को मुजफ्फरपुर-हाजीपुर-छपरा-सीवान-गोरखपुर * के बजाए मु।

4) 05274 दिल्ली-रक्सौल सत्याग्रह एक्सप्रेस दिल्ली से 24/07/2020 को शुरू होने वाली विशेष यात्रा * नरकटियागंज-सिकटा-रक्सौल के बजाय नरकटियागंज-सुगौली-रक्सौल * से प्रस्थान की जाती है।

5) 09039 बांद्रा टर्मिनस-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस बांद्रा टर्मिनस से 23/07/2020 को शुरू होने वाली विशेष यात्रा * गोरखपुर-छपरा-हाजीपुर-मुजफ्फरपुर * को गोरखपुर-नरबतियागंज-सुगौली-मुजफ्फरपुर के बजाय * डायवर्ट किया जाता है।

६) ० ९ ०४० मुजफ्फरपुर-बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस मुजफ्फरपुर से २६/० Muz/२०२० पर शुरू होने वाली विशेष यात्रा * मुजफ्फरपुर-हाजीपुर-छपरा-गोरखपुर * के रास्ते मुजफ्फरपुर-सुगौली-नरकटियागंज-गोरखपुर के बजाय * को चलाई जाए।

इससे पहले, रेलवे ने इन क्षेत्रों में लगातार बारिश और बाढ़ जैसी स्थिति के कारण बिहार के दरभंगा और समस्तीपुर के बीच ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया था।

बिहार में बाढ़ ने 10 जिलों में लगभग 1 मिलियन लोगों को प्रभावित किया है और राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार शुक्रवार (24 जुलाई, 2020) तक कम से कम 10 लोगों के जीवन का दावा किया है।

अब तक 93.89 लाख लोगों को निकाला गया है, जिनमें से 12,000 से अधिक ने 22 राहत शिविरों में शरण ली है।