मणिपुर में बीजेपी सरकार पर संकट के बादल, डिप्‍टी CM और 3 मंत्रियों का इस्तीफा

मणिपुर में बीजेपी सरकार पर संकट के बादल, डिप्‍टी CM और 3 मंत्रियों का इस्तीफा

नई दिल्ली: मणिपुर में बीजेपी (BJP) के नेतृत्व वाली एन बीरेन सिंह सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. बीजेपी के 3 विधायकों ने बुधवार को पार्टी छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है. इसके अलावा डिप्टी सीएम जॉयकुमार सिंह और तीन अन्‍य मंत्रियों ने भी इस्तीफा दिया है. वहीं एक निर्दलीय विधायक ने सरकार से समर्थन वापस ले लिया है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बीजेपी का दामन छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले तीनों विधायक एस सुभाषचंद्र सिंह, टीटी हाओकिप और सैमुअल जेंदई हैं. इनके अलावा नेशनल पीपुल्‍स पार्टी (NPP) की ओर से डिप्‍टी सीएम वाई जॉयकुमार सिंह, मंत्री एन कायिसी, मंत्री एल जयंत कुमार सिंह और लेतपाओ हाओकिप ने पद से इस्‍तीफा दिया है. वहीं टीएमसी के टी रॉबिन्द्रो सिंह और निर्दलीय विधायक शहाबुद्दीन ने भी भाजपा से समर्थन वापस ले लिया.

मुख्यमंत्री को दिया त्यागपत्र

राज्य के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को अलग-अलग सौंपे गए त्यागपत्र में डिप्टी सीएम और अन्य मंत्रियों की ओर से कहा गया कि उन्‍होंने मणिपुर की बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार के कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है. मीडिया से बातचीत में जॉयकुमार सिंह ने कहा कि मैंने अपना आधिकारिक त्यागपत्र मुख्यमंत्री को सौंप दिया है.

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने इस मामले पर बैठक भी की है. ऐसे कयास लग रहे हैं कि कांग्रेस गुरुवार को मणिपुर में सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है. वहीं बीजेपी भी अन्य दलों के विधायकों से संपर्क साध रही है.