UP: शाहनवाज आलम की गिरफ्तारी से भड़की कांग्रेस पार्टी ने दी जेल भरो आंदोलन की चेतावनी

UP: शाहनवाज आलम की गिरफ्तारी से भड़की कांग्रेस पार्टी ने दी जेल भरो आंदोलन की चेतावनी

लखनऊ: विधानसभा का घेराव करने जा रहे यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और पार्टी विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा समेत कई कार्यकर्ताओं को लखनऊ पुलिस ने मंगलवार को हिरासत में ले लिया. ये सभी कांग्रेसी पार्टी के यूपी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष शाहनवाज आलम की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन करने की तैयारी में थे.

लखनऊ पुलिस ने मंगलवार शाम 4 बजे के करीब कांग्रेसी नेआतों और कार्यकर्ताओं को छोड़ दिया. इसके बाद यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने एक बयान जारी कर भाजपा सरकार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साधा. लल्लू ने कहा कि योगी सरकार की पुलिस कायरता का परिचय दे रही है.

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि पूरे प्रदेश में भाजपा सरकार दमन का चक्र चला रही है. आए दिन पुलिस के दम पर लोकतंत्र को कुचला जा रहा है. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि वह लोकतंत्र की हत्या करने पर आमादा हैं.

उन्होंने कहा कि योगी सरकार यूपी पुलिस का इस्तेमाल कर कितना भी दमनकारी रवैया अपना ले, इन हरकतों से कांग्रेसी डरने वाले नहीं हैं. अजय कुमार लल्लू ने चेतावनी दी कि पुलिस की इस हरकत के खिलाफ कांग्रेस पार्टी जेल भरो आंदोलन शुरू करेगी.